How Google AdSense Account Website URL Remove 2021

दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा Google AdSense Account Website URL Remove कैसे करे। आज से कुछ  साल पहले यह सब नहीं होता था। जब अपने एक बार वेबसाइट को google AdSense में Add कर दिया तब। आपको Website का URL Remove नहीं कर सकते है। 

लेकिन आज के समय में Google AdSense की policy बदलने के कारण अब अपनी वेबसाइट को  Google AdSense से आसानी से कुछ मिनटों के अंदर में हटा सकते हैं। हालांकि यह काम बहुत कम ही लोग करते हैं।

क्योंकि वह लोग Google AdSense का Approval इस लिए लेते है। की  Google AdSense के द्वारा पैसे कमा सकें। 
यह काम मात्र 3 step में किया जा सकता है। अगर आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते हैं। तब अपने वेबसाइट को Google AdSense Account से हटा सकते है। इसके लिए आपको step by step ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। 

How Google AdSense Account Website URL Remove 2021।



Note - अगर आपके पास Google AdSense Account है। और अपने बहुत सारे वेबसाइट को Add कर दिया है। तो ध्यान रहे की आपको सिर्फ एक ही Google AdSense Account होना चाहिए। 

ज्यादा Google AdSense Account होने की वजह है। आपको Google AdSense Account disable कर दिया जाता है। इसीलिए आपको यह बात को हमेशा ध्यान रखना चाहिए। 

अगर आपका वेबसाइट blogger पर है तो आपको और भी ज्यादा समस्याएं होती है। इसीलिए हमेशा आपको एक WordPress के साथ बनाना चाहिए। 

WordPress पर फिर साइट होने के बाद गूगल को यह भी नहीं पता लगेगा कि आपने कितने वेबसाइट बनाए हैं और आपके पास कितना  Google AdSense Account है। 

Google AdSense Account  से  Website का  URL कैसे हटाए। 

Step 1

  • सबसे पहले कोई भी एक ब्राउज़र को अपने मोबाइल या लैपटॉप में खोले। 
  • गूगल में जाकर https://www.google.com/adsense/login/en/  इस लिंक को पोस्ट करें। या Google AdSense Account को log in करे। 
  • Google AdSense Account में आपको बाये साइड site का ऑप्शन मिलेगा। जिस पर आप को क्लिक करना होगा। 

Step 2 

  • आपने जो भी वेबसाइट का लिंक ऐड किया होगा। वह दिख जाएगा। 
  • जिसमें आप जो भी अपने वेबसाइट का लिंग को हटाना चाहते हैं। उसके ऊपर क्लिक कर देना है।
  • निचे में  URL Remove का ऑप्शन मिलेगा। उस पर click करते ही आपका वेबसाइट Google AdSense Account से हट जाएगा। 
  • वेबसाइट का URL Remove होने के बाद अगर आप चाहे तो बाद में Add भी कर सकते हैं। URL Remove होने के बाद आपके वेबसाइट से सारे Ads भी हट जाता है।  

Conclusion

यह एक छोटा सा जानकारी जो आपको जानना चाहिए। वह मैंने आपको बता दिया है। आपने यह भी समझ लिया होगा कि Google AdSense Account Website URL Remove कैसे करे। मुझे उम्मीद है कि आप कोई आर्टिकल पढ़ने के बाद कुछ ना कुछ सीखने को मिला होगा। 

अगर आप चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं। आपकी कोई नहीं समस्याएं हैं। इसलिए मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते हैं। पढ़ने के बाद आपको जरूर पसंद आया होगा। कमेंट करना ना भूलें। और यह आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। ताकि उनको भी जानकारियां मिल सके। 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url