फ्री में WEBSITE पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं . HOW TO INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE.

फ्री में WEBSITE पर TRAFFIC  कैसे बढ़ाएं। 

अगर आपने नया ब्लॉग और वेबसाइट बनाया है। पर उसमें एक भी ट्रैफिक नहीं आ रहा है। तो  ऐसा वेबसाइट का कोई काम नहीं रहता है।  क्योंकि जब भी हमारी वेबसाइट पर ट्रैफिक आता है। तब भी  हम लोग इस वेबसाइट से पैसा कमाना शुरू कर देते हैं।

अगर आप भी अपनी वेबसाइट पर  फ्री में ट्रैफिक लाना चाहते हैं।   तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ना होगा मैं इंस्पेक्टर उसमें कुछ ऐसे बाद में बताऊंगा जिससे आपको पहले के मुताबिक ट्रैफिक बढ़ जाएगा। 

फ्री में WEBSITE पर ट्रैफिक  कैसे बढ़ाएं . HOW TO INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE.


1. QUORA  APPS से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

QUORA  APPS की मदद से आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट में ट्रैफिक भर भर कर ला सकते हैं। क्योंकि  इस ऐप को हर एक ब्लॉगर ट्रैफिक लाने में यूज करता है। तो चली मैं बताता हूं कि QUORA  APPS  कैसे  ट्रैफिक ला सकते हैं। 

1. सबसे पहले गूगल पर सर्च करें https://www.quora. com/

2. यहां पर आपके SIGN UP करने की जरूरत पड़ेगी। जिसके लिए आप मोबाइल नंबर या जीमेल अकाउंट से  SIGN UP कर सकते हैं। 

3. अब आपको अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा वहां पर अपना नाम और फुल एड्रेस भरना होगा। 

4. ऊपर में SEARCH  QUORA  BOX दिखेगा इसमें आपको  अपने ब्लॉग के  कैटेगरी को सर्च करने और उसमें आपको बहुत सारे कैटेगरी देता हूं। को मिल जाता है। 

QUORA

5. अपनी कैटेगरी के अनुसार यहां पर पोस्ट लिखें और उस पोस्ट को QUORA  APPS में पब्लिक कर दें। पर ध्यान में रहे पोस्ट लिखते  समय  बीच में अपनी वेबसाइट का नाम लिखना नहीं भूले। और पोस्ट में INTERLINKING जरूरी करें। 

2. PINTEREST से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

PINTEREST एक ऐसा प्लेटफार्म है। जहां पर ट्रैफिक लाने के लिए बहुत  आसान हो जाता है। PINTEREST में  लोग अपने KEYWORDS का IDEA भी लेते हैं।  

और पोस्ट इस टॉपिक पर  लिखें यह भी आपको पता चल जाता है। 

1. सबसे पहले गूगल पर सर्च करें https://in.pinterest. com/

2. यहां पर आपके SIGN UP करने की जरूरत पड़ेगी। जिसके लिए आप मोबाइल नंबर या जीमेल अकाउंट से  SIGN UP कर सकते हैं। 

3.  EDIT  PROFILE पर क्लिक करके सारा डिटेल्स भर लेना होगा। 

PINTEREST

4. यहां पर भी अपना पोस्ट को पब्लिश करना होगा। जिससे लोगों आपके पोस्ट पढ़कर डायरेक्ट वेबसाइट पर भी  जा सके। इसीलिए यहां पर सारा इंफॉर्मेशन सही-सही देना होता है। 

5. अभी तक जितना मैंने वेबसाइट के बारे में बताया वह सारा  जेएनयू है। गूगल हमें ALLOW  करती है। 

3. GOOGLE QUESTION HUB से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

GOOGLE QUESTION HUB  गूगल का ही प्लेटफार्म जहां पर गूगल  उन प्रश्नों को रखता है इसका जवाब गूगल पर किसी ने नहीं डाला है। 

और उसको लोग ज्यादा सर्च कर रहे हैं। यहां पर हमारे वेबसाइट में ट्रैफिक आने का संभावना काफी बढ़ जाता है। बहुत लोग इसी यूज़ करते हैं खुद मैंने भी कर रहा हु। 

1. सबसे पहले गूगल पर सर्च करें https://questionhub.google. 

2. यहां पर आपके SIGN UP करने की जरूरत पड़ेगी। जिसके लिए आप मोबाइल नंबर या जीमेल अकाउंट से  SIGN UP कर सकते हैं। 

3. उसके बाद ASK QUESTION पर  CLICK करे। 

4. यहाँ पर कोई भी QUESTION सर्च कर सकते है।  जिसके लिए अपना टॉपिक है। 

5. उस टॉपिक पर आर्टिकल लिखने के बाद आपको ANSWER करना होगा।  इसके लिए आप अपने आर्टिकल का लिंक कॉपी करके पेस्ट कर सकते हैं। 

4. YOUTUBE से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

यूट्यूब एक ऐसा तरीका है। जिसके माध्यम से आप अपने वेबसाइट पर लाखों  ट्रैफिक आसानी से ला सकते हैं।  जिससे  आपके वेबसाइट पर आपकी कमाई पहले से दुगना हो जाएगा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक युटुब के माध्यम से वेबसाइट को प्रमोट करने का बहुत सुनहरा और अच्छा तरीका होता है। 

लेकिन बहुत लोग ऐसे हैं। जिनका यूट्यूब पर चैनल नहीं होता तो  इन लोग  यूट्यूब से अपनी वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे ला सकते हैं। उन लोग को एक काम करना होगा कि अपने मोबाइल फोन से नया यूट्यूब चैनल बना लेना होगा। 

अपनी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा लोगों आने लगेंगे। तभी हमारा वेबसाइट गूगल में फर्स्ट पेज पर  रैंक  करना शुरू हो जाता है।  और वैसा वेबसाइट पर हमें  गूगल पर फर्स्ट पेज पर हमेशा दिखना शुरू हो जाता है। इसलिए आपको वेबसाइट पर  ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक लाने की कोशिश करनी चाहिए।

5. S.E.O से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

S.E.O FULL FORM SEARCH ENGINE OPTIMIZATION. वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए S.E.O करना बहुत जरूरी होता है। S.E.O करने से आपका वेबसाइट गूगल में रंग करने का चांस है काफी बढ़ जाता है। 

कोशिश करें कि अपने वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा  रिसर्च करें और उस पर S.E.O करना शुरू कर दें। 

इस टॉपिक पर  हमें कलेक्शन आर्टिकल्स लिखेंगे जिसमें आपको बताएंगे कि S.E.O किस प्रकार किया जाता है और उसे हमारे वेबसाइट पर क्या असर पड़ता है और हमें वेबसाइट कैसे ग्रो होता है। 

5. UNIQUE ARTICLES  से  INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE

चाहे आप जितना भी फ्लेटफॉर्म पर जाकर अपनी वेबसाइट का लिंक दे। और वहां से ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा। लेकिन आपको अगर एक यूनिक आर्टिकल्स नहीं लिख पाते हैं। तो उसके लिए आपको ट्रैफिक नहीं आएगा। 

क्योंकि यूनिक आर्टिकल्स को गूगल बहुत ज्यादा मायने रखता है और उसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहता है।  गूगल की नजर में यूनिक आर्टिकल्स एक बहुत बड़ा योगदान साबित होता है

अपने आर्टिकल को यूनिक बनाने के लिए हमेशा अपने मन से ही आर्टिकल्स को लिख सकते हैं। हिन्ट के लिए  यूट्यूब या फिर किसी वेबसाइट में जाकर ले सकते हैं। 

लेकिन कहीं से भी आपको डायरेक्ट कॉपी पेस्ट नहीं  करना होगा। ताकि आप की वेबसाइट पर एक अलग ही जज्बा दिखे।

फ्री में WEBSITE पर ट्रैफिक  कैसे बढ़ाएं . HOW TO INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE.


यूनिक आर्टिकल्स लिखने से आपका वेबसाइट का रैंकिंग भी बढ़ते रहता है।  इसलिए  यूनिक लिखने का प्रयास करें। 

मैंने आपको बहुत सारे तरीके बताएं जिससे आपका वेबसाइट पर रैंकिंग बढ़ सकता है। और वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक पहुंच सकता है। इस आर्टिकल में आपने जो भी प्लेटफार्म के बारे में बताया गया है। सारा प्लेटफार्म बिल्कुल अच्छा है।

गूगल भी  इसे प्रमोट करने का कोशिश करता है आप चाहे तो एक बार सभी  प्लेटफार्म पर जाकर ट्राई कर सकते हैं। जिससे आपका वेबसाइट पर ट्रैफिक जरूर पढ़ना शुरू हो जाएगा।

उम्मीद है कि आप पुलिस आर्टिकल पढ़ने के बाद कुछ जरूर सीखने को मिला होगा  आपने इस आर्टिकल्स में जाना फ्री में WEBSITE पर ट्रैफिक  कैसे बढ़ाएं . HOW TO INCREASE TRAFFIC IN WEBSITE.

THANKS YOU

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url