Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August]

 हेलो दोस्तों, आज के समय में Wish Website Script [15 August] के लिए हर कोई बनाना चाहता है।  और जैसे-जैसे 15 अगस्त का दिन नजदीक आ रहा है।  लोग इस तरह के वेबसाइट जल्दी बनाना चाहते हैं क्योंकि यह Whatsapp काफी ज्यादा शेयर किया जाता है।  और इस तरह के वेबसाइट बनाने से आपको बिल्कुल कोई भी आर्टिकल लिखने की जरूरत नहीं होती है।  और बहुत जल्द बनकर तैयार हो जाता है। 

इस आर्टिकल में हमें जानेंगे Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August] कैसे बना सकते हैं। Wish Website Script एक तरह का Tool Website होता है। इस तरह का वेबसाइट में कोई आर्टिकल भी लिखने की जरूरत नहीं होती है। और एक पेज की तरह बन जाता है। अगर इसमें आर्टिकल लिखना शुरु कर दें तो आपको गूगल ऐडसेंस कभी अप्रूवल मिल जाएगा। लेकिन जल्दबाजी में बनाना चाहते हैं। तब आपको और भी ज्यादा बहुत सारा एडवरटाइजमेंट कंपनी, आसानी से वेबसाइट पर अप्रूवल देखकर ऐड चलाता है जिससे पैसा भी कमा सकते हैं। 

मैंने जो आपको Script दिया हुआ है उसको आसानी से कोई भी और 15 August or 26 January में Edit करके बना सकते है।  Wish Website Script Free Download In Blogger इसके बारे में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है। 

Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August]
Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August]




Blogger Par Wish Website Free me Kaise Banaye 

Independence Day Wish Website Free me Blogger आसानी से बना सकते है। दोस्तों मैं यहां पर जो भी आपको बताऊंगा वह आप को ध्यान से देखकर फॉलो करना है। 

Blogger में सबसे पहले अकाउंट बनाना पड़ेगा और उसके बाद लॉगिन करना पड़ेगा। क्योंकि हम लोग Blogger  में ही फ्री में ब्लॉगिंग स्टार्ट करेंगे। जिसमें Hosting और Domain नहीं लेने की जरूरत पड़ेगी। अगर आप में से कोई नहीं जानते हैं। Blogger क्या होता है। तो मैं बता दूं एक फ्री ब्लॉगिंग वेबसाइट है। जो गूगल के द्वारा लोगों को फ्री में दिया जाता है। चली सीखते हैं इस पर कैसे अकाउंट बनाएं। 

Step 1 - सबसे पहले Blogger,com पर जाएं और अपना ईमेल अकाउंट से login करे। Login होने के बाद एक Domain Name Choose करने के लिए बोला जाएगा। एक यूनिक नाम इसमें दिया जाएगा। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया है। 


Step 2 - अब यहां पर एक Templets Select करना होगा जिसके लिए साइड में Theme का option मिलेगा। उस पर Click करें। और Contempo Templates Choose करे। क्योंकि यह Templates सभी Events के लिए अच्छा होता है। और एक Simple Theme होने पर इसका Customization भी आप आसानी से कर सकते हैं। 
                                     

Step 3 - अब इस Template को Apply पर Click करे। 
                                              
Step 4 - अब सबसे पहले आपको Switch To First Generation पर क्लिक करना होगा। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया है।                        


Step 5 - Navbar को Off करना पड़ेगा। जैसे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। उसके बाद आपके पास बहुत सारा HTML Code देखने को मिल जाएगा। जिस को आसानी से Delete कर देना है। और मैं आपको एक नया HTML Code दूंगा। वह आप अपनी वेबसाइट पर Paste कर देना है



Note - HTML Code नीचे दिया हुआ है। नीचे दिया हुआ HTML Code को Copy करने के लिए आपको Password की जरूरत होगी। Password को जानने के लिए एक Youtube Video Link पर क्लिक करे। और पूरी वीडियो देखें। वीडियो देखने से आपको यह पता लग जाएगा कि HTML Code कैसे काम करता है और अगर कोई दिक्कत होगी तो, वीडियो में आपको पता चल जाएगा। 👇👇👇👇









Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August]
                

यदि आपको HTML Code डाउनलोड करने में या फिर अपने ब्लॉग और वेबसाइट में लगाने में कोई भी दिक्कत हो तो आप मुझे कमेंट में जरूर बताइए। हालांकि अगर आप वीडियो पूरा देख लेते हैं तब आपको, सभी चीजें आसानी से समझ में आ जाएगी। और पासवर्ड को जानने के लिए भी वीडियो पूरा देखना पड़ेगा लास्ट तक तभी आपको पासवर्ड का पता चल जाएगा। 

Wish Website Script Edit Kaise Kare 2023

अगर आप इसमें Edit करना चाहते हैं। इसे भी आसानी से कर सकते हैं।  


<!– Wish Message Here –> : यहां पर अपना नाम, या फिर जो भी मैसेज लिखना चाहते हैं लिख सकते हैं। और जब भी आप ग्रुप या व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करेंगे। तब दूसरे लोग आपका नाम हटाकर वह खुद का नाम लगा सकते हैं। यह आसानी से किया जा सकता है। 

<!– Google Analytics Code Here –> : इसमें आप वेबसाइट का Google Analytics Code लगा सकते हैं। इसमें यह पता लगेगा कि कितने Visitors साइट पर आए हैं। और Traffic को Track आसानी से कर सकते हैं। 

<!– Background MP3 sound –> : यहां पर कोई भी अपना मनपसंद गाना लगा सकते हैं। यदि आप इसे Remove करना चाहते हैं। वह भी कर सकते हैं। 

<!– Ad Code Enter Here –> 
: इसमें आप दो तरह का Ads लगा सकते हैं। वेबसाइट के ऊपर में और नीचे में भी लगा सकते हैं। Code me 2 jagha hai <!– Ad Code 2 Enter Here –>. 

Image Remove - Wish Website Script में आपको एक ऑप्शन मिलता है। अपने मनपसंद का फोटो लगा सकते हैं। कोई भी इमेज लगाने के लिए, सबसे पहले Image का URL Copy करना पड़ेगा। 

Image Address Link Copy करने के लिए Image Upload करे। इमेज अपलोड करने के लिए Create New Post से कर सकते हैं। अपलोड हो जाने के बाद, Right Click करें और लिंक को कॉपी करें जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है। ध्यान रहे Image को Public नहीं करना है। 


स्क्रीनशॉट में आपको Image Address Link Copy का ऑप्शन दिख रहा होगा। यहीं से लिंक को कॉपी कर सकते हैं। और अपने वेबसाइट में दूसरे इमेज लिंक को चेंज कर सकते हैं। 

अगर Independence Day के अलाबा और भी कोई Event Website or Single Pages Website बनाना चाहते हैं। तब येसब नीचे दिया गया Html Code को Edit कर Change कर सकते हैं। 

<meta property="og:title" content="Happy Independence Day in Advance" />
<meta property="og:site_name" content="Create Independence Day 2018 Wishes" />
<meta property="og:image" content="https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEhUoYhJsl0ylPaliIT1NHd03IP_PLkySA3pD0yWTknIr1ABuGsUJ9pLUuw4PVd7Sr8HYiLI-1vBwuOyYFYL6lipKk5iRWwa_emVY_KxR5g68NBiojy1UPOe1FKK8CzlVetA9QhfF1vCTdo/s320/indian-flag.jpg"> 
<link rel="icon" href="https://cdn.countryflags.com/thumbs/india/flag-3d-round-250.png" type="image/gif" sizes="16x16">

कितने भी कोड आपको मिलेंगे। सभी को ब्लॉगर के अंदर में जाकर पेस्ट करने के बाद Save Changes जरूर करें। ताकि आपका कोर्ट सही से काम कर सके। 

Wish Website Script के लिए Ads कौन सा लगाए। 

Wish Website Script पर Ads लगाने के लिए Google Adsense के साथ भी जा सकते हैं। जिसके लिए Account बनाना पड़ेगा उसके बाद, Google Adsense का approval होना चाहिए। तब आपके वेबसाइट पर Ads दिखाने लगेगा। आमतौर पर लोग इस तरह के वेबसाइट बनाने के बाद बहुत ऐसी कंपनी है जो फ्री में आपके वेबसाइट पर ऐड लगा देती है। 

Ads लगाने के बाद उससे आप ऐसा भी कमा सकते हैं। यदि आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेंगे तो, उसकी नियम और शर्तों को मानना पड़ेगा और इसमें ऐडसेंस अकाउंट बंद होने का संभावना भी बहुत ज्यादा होता है। क्योंकि इस तरह का वेबसाइट हमेशा व्हाट्सएप ग्रुप या फेसबुक ग्रुप में ही शेयर किया जाता है। 

Wish Website Script ko Viral Kaise Kare 

Wish Website Script Viral करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं। जिसमें सबसे कॉमन तरीका व्हाट्सएप ग्रुप पर भेज सकते हैं। क्योंकि व्हाट्सएप ग्रुप पर इस तरह का Wish Website Script बहुत तेजी से वायरल होते हैं। और जिस तरह से कोई भी इवेंट नजदीक आती है। तब इसका वायरल होने का संभावना और भी बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। 

यदि आप चाहें तो सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं जैसे फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप ग्रुप, इंस्टाग्राम पेज और भी अन्य सोशल मीडिया पर भी इसको प्रमोट किया जा सकता है। अगर आपके पास फैमिली ग्रुप है उसमें भी शेयर कर सकते हैं। ताकि बहुत ज्यादा लोगों तक पहुंच सके। इस वेबसाइट में सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी आर्टिकल लिखने की जरूरत नहीं होती है। और यदि एक बार वेबसाइट पर काफी मात्रा में ट्रैफिक आ जाता है। तब आसानी से इससे पैसा कमाया जा सकता है। 

इस वेबसाइट को चाहे तो आप Blogger में Paid Custom Domain को Add कर सकते हैं। जिससे आपकी वेबसाइट का Ranking बहुत ज्यादा हो जाएगी। और इसको कहीं प्रमोट करने की भी जरूरत नहीं है। या भी एक अच्छा तरीका है अपने वेबसाइट को Viral करवा सकते हैं। 


Conclusion 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपने सीख लिया होगा। Wish Website Script Free Download In Blogger [15 August] कैसे बनाते हैं। और फ्री में इसको कैसे तैयार किया जा सकता है। जिस तरीके से मैंने बताया है अगर वह स्टेप को फॉलो करेंगे तो आप आसानी से इस तरह का वेबसाइट बनाकर सोशल मीडिया से लाखों रुपए कमा सकते हैं। और बहुत ज्यादा में इस तरह का वेबसाइट बनाने से आपको Wish Website Script Viral होने का संभावना भी ज्यादा होती है। 

इसीलिए जितने भी तरह का Events आते हैं उसमें अपना एक वेबसाइट इस तरह का जरूर बनाएं और सोशल मीडिया पर जरूर इसे शेयर करें। अगर या आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो, अपने दोस्तों को साथ शेयर करें। और मुझे सोशल मीडिया पर जरूर फॉलो करें। कोई भी दिक्कत हो कमेंट में जरूर बताएं। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url