Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune | Best Audiobooks on Pocket FM | Pocket fm in hindi

दोस्तों आज के समय में किताब पढ़ना सभी को पसंद है। चाहे ऑनलाइन हो या फिर ऑनलाइन हो। लेकिन कई लोगों को दिक्कत होती है किताब पढ़ते वक्त चाहे तो उसको किताब पढ़ने का मन नहीं करता है। या फिर आजकल के लोगों के पास इतना समय नहीं होता है कि समय एक निकालकर किताब को पढ़ सकें। तो आज किस डिजिटल दुनिया में आप आसानी से अपने मोबाइल पर किताब को सुन सकते हैं। पॉकेट एफएम बुक ऐसा एक अप्प्स है जिसकी मदद से बुक को ऑडियो में सुन सकते हैं। जिसको कुकू एफएम रेडियो एप भी कहा जाता है। 

पॉकेट एफएम एप्स की मदद से ऑडियोबुक को फ्री में पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको एक भी रुपया खर्च करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको सही तरीका मालूम होनी चाहिए। 

Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune

Best Audiobooks on Pocket FM | Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune | Pocket fm in hindi
Best Audiobooks on Pocket FM | Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune | Pocket fm in hindi

Pocket FM Audiobooks 

दोस्तों कभी-कभी ऐसा लगता है कि किताब पढ़ने का, इच्छा नहीं होता है और उस समय हमें ऐसा लगता है कुछ ना कुछ ऐसा तरीका हो जिससे बिना पढ़े किताब को सुन सकते हैं इसके लिए आपको ऑडियो बुक की मदद से फ्री में किसी किताब को पढ़ सकते हैं। जिससे आपका टाइम और मेहनत दोनों बचेगा। 

इस ऑडियो बुक ऐप को आज लाखों लोग अपने कामों में इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे उनका टाइम भी बच रहा है और वह आसानी से उस टाइम को दूसरे काम में लगा सकते हैं। साइलो को मन में यह होता है कि Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune जिससे आप जो मन चाहे वह किताब को पढ़ सकते हैं। तो आज मैं ऐसा एक तरीका बताऊंगा जिसमें एक कूपन कोड की मदद से पॉकेट एफएम ऑडियो बुक को पढ़ा जा सकता है आसानी से सुना जा सकता है। 

Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune

आप सभी लोगों को पता होगा कि, लगातार ऑडियो एफएम बुक का प्रचार काफी बड़े-बड़े लोग भी कर रहे हैं चाहे यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम इत्यादि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्री में ऑडियो बुक पढ़ने के लिए बता रहे हैं। 

क्योंकि एक बहुत फ्री तरीका है जिसकी मदद से आप ऑडियो बुक को आसानी से पढ़ सकते हैं। और मैं यह भी बता दूं कि अभी तक ऐसा कोई भी ऐप नहीं बना है। इसके अलावा, जो पॉकेट एफएमआरडी बुक की तरह कोई भी किताब आसानी से पढ़ सकते हैं। 

इसमें हर तरह कैसे फीचर किया जाता  है। जो भी किताब आपको पढ़ना होगा वह किताब आसानी से सर्च कर कर पढ़ सकते हैं। पॉकेट ऑडियो बुक में आपको, ऐतिहासिक भौगोलिक और वैज्ञानिक जैसे फ्री में किताब पढ़ा जा सकता है। कोई भी बुक इसमें पढ़ने के लिए आपको पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। 

अगर आप इस ऐप को प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड करेंगे। तब आपको इस ऐप में कोई भी बुक को पढ़ने के लिए कुछ पैसा देने की जरूरत पड़ेगी लेकिन मैं ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे कोई भी बुक को पढ़ने के लिए आसानी से ऑडियोबुक को पढ़ सकते हैं। तो चलिए अब मैं आपको बताऊंगा ऑडियोबुक पॉकेट एफएम को कैसे डाउनलोड करते हैं। जिस तरह से मैं आपको हटी बताऊंगा वैसे ही फॉलो करके आपको डाउनलोड करना है। तभी आप ऑडियो एफएम पॉकेट बुक को आसानी से पढ़ सकते हैं वह भी फ्री में। 

एफएम  पॉकेट ऑडियो बुक को पढ़ने के लिए नीचे बताया गया स्टेप को फॉलो करना है। 

  • पॉकेट एफएम ऑडियोबुक को पढ़ने के लिए एप्स को डाउनलोड करना होगा जिसके लिए आप प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • एफएम पॉकेट ऑडियो बुक करनी चाहिए एक लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करें
  • सबसे पहले ऐप को इंस्टॉल करें। जिसके लिए आप को डाउनलोड करने के बाद एटोमेटिक इंस्टॉल रखे मोबाइल में हो जाएगा। 
  • आपको एक ही अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसके लिए अपना मोबाइल नंबर से आसानी से बना सकते हैं। 
  • खाता बनाने के बाद आपको एक रेडियो स्टेशन चुनना पड़ेगा जो अपना मनपसंद रेडियो स्टेशन चुन सकते हैं। 
  • कोई भी ऑडियोबुक को सुनना चाहते हैं उसको सर्च करें। और आप कोई भी किताब सुनना चाहते हैं वह आप सर्च कर कर सुन सकते हैं। 
 



Conclusion 

दोस्तों आज मैंने आपको बताया। Best Audiobooks on Pocket FM | Free me Audiobooks Pocket FM Par Kaise Sune | Pocket fm in hindi. इसके बारे में सारी जानकारी आपको मिल गई होगी। अगर आप कोई पोस्ट अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। और हमें सोशल मीडिया पर जरूर फॉलो करें। 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url