Blogger मे Google Discover Option कैसे मिलेगा। How To Get Discover Option In Blogger Website

दोस्तों बहुत आसान हो जाता है जब अपनी वेबसाइट Blogger मे Google Discover Option मिल जाता है। कई लोगों को पता होता है कि वेबसाइट में ट्रैफिक लाने के लिए बहुत सारे तरीके होते हैं।उसी में से सबसे अच्छा तरीका Discover Option होता है जिसकी मदद से आप अपनी वेबसाइट पर लाखों का ट्रैफिक ला सकते हैं। How To Get Discover Option In Blogger Website 

Blogger मे Google Discover Option कैसे मिलेगा। 

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जी ने अपनी वेबसाइट को ब्लॉगर पर बना कर रखे हैं। लेकिन दिक्कत यह होती है कि लोगों को पता नहीं होता। यदि आपका वेबसाइट ब्लॉगर पर भी है तो उससे भी पैसा कमाया जा सकता है। और Blogger मे Google Discover Option आसानी से मिल जाएगा। 

मैंने भी इसके बारे में बहुत ज्यादा मात्रा में, यूट्यूब और गूगल पर सर्च किया। लेकिन कहीं पर मुझे अच्छा रिजल्ट नहीं मिला। जितने भी लोग यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं उसमें लोग यही बताते हैं थे कि ब्लॉगर में Google Discover कभी नहीं आ सकता है क्योंकि इसमें गूगल की तरफ से कोई भी ऐसा प्लगइन और फीचर नहीं दिया गया है जिसके बाद आप Google Discover से अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक ला सकते हैं। 

बहुत सारे वीडियो और आर्टिकल्स पढ़ने के बाद हमने एक वेबसाइट पर एक एक्सपेरिमेंट करना चालू कर दिया। और वह ब्लॉगर पर ही वेबसाइट था और वह मेरा ही है। जब मैंने एक्सपेरिमेंट किया तो मुझे भी एक ऐसा रिजल्ट आया जो आपको जानकर हैरानी हो जाएगी। मेरा वेबसाइट ब्लॉगर पर होने के बावजूद भी उसमें Google Discover आखिरकार मिल गया जिससे हमारे वेबसाइट पर लाखों का ट्रैफिक लाया जा सकता है। 

यदि आप इसके बारे में और भी जानना चाहते हो। और प्रूफ देखना चाहते हो तो मेरे चैनल पर जाकर वीडियो देख सकते हो। नहीं तो नीचे दिया गया वीडियो पर क्लिक करके उस वीडियो को अच्छी तरह से देख सकते हो जिसमें हमने बताया है कि Discover Option In Blogger पर कैसे मिलेगा। 






How To Get Discover Option In Blogger Website

Blogger मे Google Discover लाने के लिए आपको Web Stories पर काम करना होगा। मैंने भी इसी पर काम करना शुरू कर दिया। जिस का रिजल्ट मुझे बहुत अच्छा मिला तभी मैं आपके साथ शेयर कर रहा हूं कि यदि आपको Discover Option In Blogger Website मे चाहिए तो जरूर एक बार ट्राई कर सकते हो। 

अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि Web Stories क्या होता है इसको कैसे ब्लॉगर में बनाया जाता है। How To Create Web Stories In Blogger.   

इस पर हमने पहले से ही एक आर्टिकल्स के साथ एक वीडियो भी यूट्यूब पर बनाया है। क्योंकि कई लोग को यह भी मानना था कि ब्लॉगर में कभी भी Web Stories नहीं बनाया जा सकता है। इसीलिए मैंने इस पर भी काम किया और ब्लॉगर में भी Blogger मे Google Web Stories बना दिया और लोगों को यह बता दिया कि ब्लॉगर में भी सारा फीचर अवेलेबल होता है। 

आप लोग चाहे तो Web Stories कैसे बनाते हैं वह वाला वीडियो देख सकते हैं और उस पर हमने एक आर्टिकल्स भी लिखा है वह उसको पढ़ सकते हैं। क्योंकि वीडियो में हमने लाइव प्रूफ के साथ आपको दिखाया है एक बार आप जरूर चेक करें। 

Blogger मे कितना Web Stories बनाये। 

ब्लॉगर में भी आप जितना चाहे उतना अपने मर्जी के हिसाब से प्रतिदिन Web Stories बना सकते हैं। लेकिन यदि आपको बहुत जल्द में ही अपने Blogger मे Google Discover Option को देखना चाहते हैं। तो आप कोशिश करें दिन के लिए चार से पांच Web Stories बनाकर पब्लिक जरूर करें। 

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि कई लोग यह सोचते हैं। कि वर्डप्रेस पर ही Web Stories को बना सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। आप ब्लॉगर पर भी बना सकते हैं। जितने भी लोग यूट्यूब पर आपको मिलेंगे सारे लोग आपको यही बताएंगे कि वर्डप्रेस पर ही अच्छी तरह से Web Stories बनाया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं दोस्तों मैंने भी ब्लॉगर पर बनाया है। उसमें भी आपको अच्छा टेंप्लेट और डिजाइन मिल जाती है। जिससे आपका ब्लॉगर में भी अच्छा Web Stories बनकर तैयार हो जाता है। 

यदि मैं अपना एक्सपीरियंस से आपको बताऊं तो मुझे मात्र चार से पांच Web Stories बनाकर पब्लिक करने के बाद Blogger मे Google Discover Option मिल गया है जिसके बाद ट्रैफिक भी आना शुरू हो गया है। आपको भी इसी तरह से Blogger मे Google Discover Option लाने के लिए Web Stories पर काम करना चाहिए। 


Google Discover Option के लिए किस Topic पर Web Stories बनाये। 

दोस्तों मैं आप सभी लोगों को यह बता दूं कि Web Stories पर काम करने के लिए आपको Trending Topics पर ही आर्टिकल्स लिखना चाहिए। सबसे पहले क्या करें कि जब भी आप भी Web Stories बनाने के लिए बैठे उससे पहले आप इंटरनेट पर या सर्च करें कि कौन सा टॉपिक अभी के लिए Trending में चल रही है। 

क्योंकि जब भी आप Trending पर आर्टिकल्स लिखते हैं तब आपका आर्टिकल्स गूगल में रंग करने का भी संभावना ज्यादा बढ़ जाता है। उसके बाद आप उसी आर्टिकल्स के माध्यम से अपने वेबसाइट पर Web Stories लिखकर अपने वेबसाइट पर लाखों में ट्रैफिक ला सकते हैं। 

Trending टॉपिक खोजने के लिए आप बहुत सारे टूल्स की मदद ले सकते हैं जिसमें से गूगल Trends , युटुब ट्रेंडिंग टॉपिक और भी बहुत सारे टूल्स मिल जाएंगे इंटरनेट पर जिसके माध्यम से आप Trending Topics को आसानी से ढूंढ सकते हैं। 

मैं आपको यह भी बता दूं कि Trending Topics के साथ आपको अच्छी तरह से कीवर्ड रिसर्च करना आना चाहिए। तभी आपको यह पता लगेगा कि कौन सा कीबोर्ड गूगल में आसानी से रैंक करेगी। Keywords Research करने से उसका Monthly Search Volume पता लगता है जिससे आपको और भी आसानी हो जाता है। कि कौन सा टॉपिक पर आर्टिकल लिखें ताकि गूगल में रैंक भी करें।और Web Stories बनाकर अपने वेबसाइट पर ट्रैफिक भी आसानी से ला सकते हो। 

जितने भी तरीका हमने अभी आपको बताया है वह सब अगर आप ध्यान से देख कर फॉलो करते हैं तब, आपके वेबसाइट में ट्रैफिक लाने में बहुत ज्यादा मदद मिल सकती है। और Blogger मे Google Discover Option भी Enable किया जा सकता है। मैंने भी इसी सारे तरीके को अच्छी तरह से फॉलो किया था। इसीलिए मैं आपको साथ साझा कर रहा हूं। 

सभी चीज के बारे में मैंने यूट्यूब पर और ब्लॉगर पर वेबसाइट में अच्छी तरह से आर्टिकल्स लिख लिया हूं। जैसे कीवर्ड रिसर्च कैसे करें, Blogger मे Google Discover Option कैसे लाएं , Web Stories कैसे बनाएं। इत्यादि यह सब के बारे में मेरे चैनल पर आसानी से वीडियो देख सकते हैं। और सीख सकते हैं। 

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे। How To Get Discover Option In Blogger Website . और Blogger मे Google Discover Option कैसे मिलेगा। यह सब के बारे में अच्छा वीडियो मैंने बना दिया है आप जाकर एक बार चेक कर सकते हैं और सीख सकते हैं। यदि आप मुझसे बात करना चाहते हैं तो इंस्टाग्राम पर फॉलो करें। जो भी आपके साथ वेबसाइट से रिलेटेड प्रॉब्लम है वह मुझे शेयर करें। और यह आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। 

  1. google discover
  2. google discover settings
  3. google discover history
  4. google discover news
  5. google discover stories
  6. google discover feed on desktop
  7. google discover app download
  8. google discover on chrome

Next Post Previous Post
1 Comments
  • SHREE
    SHREE October 19, 2022 at 4:14 PM

    achha laga but ye nhi bataye kis tarah banante hai video bhi dekh liya jab aise hi mind divertkarta hai to kyu post write karta bhai ek hi post me bata diya kro taki visitor achhe se samajh paye

Add Comment
comment url