Subscriber Kaise Badhaye 2022 | July Tricks - Sandeep Blogging Tips

 सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाए 2022 

दोस्तों जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा। यूट्यूब एक ही प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी आकर अपना चैनल बना सकता है। और अपने मन का जितना भी बातें दूसरे के साथ शेयर कर सकता है। जिन लोगों को यूट्यूब पर चैनल है उनको पता होगा Subscriber Kaise Badhaye उनके लिए महत्वपूर्ण है। 

यूट्यूब पर आकर चैनल तो सभी लोग बना लेते हैं लेकिन Subscriber Kaise Badhaye 2022 के अंदर किसी को पता नहीं होता है। और बार-बार इंटरनेट पर सर्च करते हैं। सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाए 2022. 

मैं बहुत दिन से उसी पर काम कर रहा हूं इसीलिए मुझे अच्छी तरह से पता है कि सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाते हैं। यदि आपके चैनल पर सकता है व बढ़ना शुरू हो जाते हैं तब आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो जाता है। यूट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए आपको यूट्यूब चैनल को ग्रो करना होगा। तभी जाकर यूट्यूब से YouTube Earning कर पाएगा। 
Subscriber Kaise Badhaye 2022 | July Tricks - Sandeep Blogging Tips
Subscriber Kaise Badhaye 2022 | July Tricks - Sandeep Blogging Tips 

Subscriber Kaise Badhaye 2022 

जैसा कि अभी हमने आपको बताया, मैं बहुत दिन से यूट्यूब पर काम कर रहा हूं। तब मुझे अच्छी तरह से पता है कि free me subscribe kaise badhaye इसके बारे में मुझे अच्छी तरह से नॉलेज है इसीलिए मैं आपको कुछ टिप्स एंड ट्रिक बताऊंगा जिससे आपका चैनल पर सब्सक्राइबर बढ़ना शुरू हो जाएगा। 

  1. अपने को चैनल पर Daily वीडियो अपलोड करें।
     2. अपने यूट्यूब चैनल पर कोई एक Topics ऊपर में वीडियो बनाएं। 

     3. सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए अपने युटुब चैनल पर Giveaway करें। 

     4. कोशिश करें कि आपके चैनल पर Knowledgeable or Informative वीडियो होना चाहिए। 

     5. अपने यूट्यूब वीडियो को रैंकिंग करने के लिए Search Engine Optimizations करे। 

     6. वीडियो अपलोड करते समय Hastag का प्रयोग जरूर करें। 

     7. YouTube Channel Grow करने के लिए Titles or Tags, Description जरूर लिखें।  

     8. यूट्यूब पर वीडियो बनाने से पहले उस टॉपिक के बारे में Search Volume जरूर चेक करें। 

     9. यदि आपका चैनल नया है। सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए Low Competitive Keywords पर             काम करें। 

    10. Keywords Research करने के लिए Tubebuddy or Vidiq Extension जरूर इस्तेमाल करें। 


ऊपर बताया गया जितने भी बातें अच्छी तरह से ध्यान से देखकर सुनकर और समझ कर काम करते हैं तो आपको यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाए इसको सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। और भी आगे मैं कुछ ऐसी बातें बताने वाला हूं जिसको बाद आपको चैनल को सब्सक्राइब जरूर बढ़ेगा। 

आपके चैनल का सब्सक्राइबर कहां मिलेगा। 

अगर आप यूट्यूब पर लगातार काम कर रहे हैं और आपका चैनल को सब्सक्राइब नहीं मिल रहा है। तब आपको ऐसे सब काबर की जरूरत पड़ेगी जो आपको वीडियो देखते हैं। और आपके वीडियो को लाइक और कमेंट करेगा वैसे लोगों को आप को ढूंढना होगा। वैसे लोगों को ढूंढने के लिए आपको लगातार यूट्यूब पर वीडियो देखने की जरूरत नहीं है। 

कई लोग बहुत बड़ी गलती कर देते हैं। जब भी उनका चैनल पर सब्सक्राइब और और ब्लू नहीं आता है तब वह बार-बार दूसरे की वीडियो देखकर उसके वीडियो के नीचे में कमेंट करते हैं। ऐसी स्थिति में आपको चैनल पर कभी भी सब्सक्राइब नहीं बढ़ेंगे। आपको एक चीज करना है। 

अपने वीडियो को लगातार अच्छी क्वालिटी बनाना है। और अगर चाहे तो आप अपने वीडियो को सोशल मीडिया फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम और भी बहुत सारे सोशल मीडिया बड़े प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। 

जहां पर आपके इंटरेस्ट के अनुसार आप का वीडियो देखने वाला बहुत सारे सब्सक्राइब और और लोग मिल जाएंगे। यदि आपको यह पता नहीं है कि आपको चैनल ग्रो कैसे करे। तब आपको इस आर्टिकल्स में भी पढ़ने को मिल जाएगा। 

Subscriber Kaise Badhaye नया तरीका। 


Channel Name Subscriber Kaise Badhaye
Subscriber Kaise Badhaye 2022 Social Media
Upload Video Daily
Video Quality 1080P Maximum
Video Content Unique
Subscriber Kaise Badhaye 2022 SEO Of Video
Titles, Tag, Descripton Use in All Video
Video Upload Time 24 Hrs Most Your Auidence Active
Monetization Criteria 4000 Watch Hours, 1000 Subscribers
How to Grow Youtube Channel Fast Subscriber Kaise Badhaye 2022
Years 2022 
 
अगर आप एक ऐसे चैनल पर काम कर रहे हो जिसमें एजुकेशनल कांटेक्ट लोगों को अपलोड कर रहे हो और दे रहे हो। उसी स्थिति में आपको प्रतिदिन अपने चैनल पर वीडियो अपलोड करना चाहिए।और कोशिश करें कि हर वीडियो में अपना अच्छी तरह से Titles or description लिखा होना चाहिए। 

जिससे लोगों को आपके चैनल पर आने की संभावना ज्यादा होती है और हर वीडियो से देखना पसंद करते हैं। अधिकांश लोगों चैनल ग्रोथ इसीलिए नहीं होता है क्योंकि वह बार-बार एक ही तरह का वीडियो बनाते हैं और लोगों को देते हैं। इससे उसके चैनल पर एक दो लोग भी देखने वाले बोर हो जाएंगे और उनका वीडियो देखना ना पसंद करेंगे। 

इसलिए मैं सारे लोगों से यही कहता हूं कि आप लगातार वीडियो अपलोड करिए। और हमेशा आपको अच्छी तरह से वीडियो रिकॉर्ड करनी है। 

YouTube Important Setting ON कर लो सब्सक्राइबर बढ़ेंगे। 

यूट्यूब पर ऐसे सेटिंग होते हैं जो उन लोग करना भूल जाते हैं या फिर उस पर ध्यान ही नहीं देते हैं। जब भी आप चैनल बनाते हैं तो YouTube Important Setting ON जरूर कर ले। जिसे आपके चैनल को लोगों तक पहुंचने में बहुत मदद करेगी। 

यदि आपका चैनल कोई भी कैटेगरी में हो चाहे, न्यूज़, एजुकेशनल यूट्यूब चैनल, ब्लॉगिंग युटुब चैनल, फैशन डिजाइनिंग इत्यादि कोई भी कैटेगरी का यूट्यूब चैनल है तब उस पर एक महत्वपूर्ण बटन ऑन करना जरूरी है। जिसे आपके चैनल पर बहुत ज्यादा लोग आएंगे। और आपका चैनल यूट्यूब में रंग करने के लिए मैं भी मदद आएगा। 

YouTube Important Setting ON कैसे करें। 

  • Go To Youtube.com
  • Click On Your Channel
  • Open Your Channel Dashboard 
  • Click On YouTube Channel Customization 
  • Go To Youtube Studio
  • Where You Find Your Channel Dashboard 
  • Click On Corner Setting Option 
  • Go to Dashboard Of Small Windows 
  • Then Click on Channel Default Button 
  • Where You Need To Fill Your Channel Name, Like Sandeep
  • Now You Click On SAVE Button, Your Channel Ranked On YouTube .

Video Editing करके सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाए। 

आजकल जीतना भी अच्छा क्वालिटी में वीडियो, यूट्यूब पर अपलोड करते हैं। उतना ही नहीं में अच्छे लोग देखने आते हैं। यदि आपका यूट्यूब के लिए अच्छी क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड नहीं करते हैं तो आपको ही लोग वीडियो नहीं देखेंगे क्योंकि उसके पास बहुत सारे लोग उस केटेगरी में वीडियो बनाए रखे होते हैं। 

इसलिए आज के समय में यदि आपको यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमाना है तो आपके यूट्यूब पर अच्छी तरह से Video Editing करने आना चाहिए। 

Video Editing कौन सा Apps से करें

Video Editing करने के लिए आपको बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे। यदि आप अपनी यूट्यूब वीडियो को मोबाइल में एडिट करना चाहते हैं तो उसके लिए बहुत Apps गूगल प्ले स्टोर पर आराम से मिल जाते हैं। लेकिन यहां तक होती है। कि लोगों को कौन सा ऐप बढ़िया होता है। यह सोचने में प्रॉब्लम होती है। और मैं आपको यह भी बता दूं कि यदि आप अपना वीडियो एडिटिंग कंप्यूटर और लैपटॉप में करना चाहते हैं तब उसके लिए कौन सा एप्लीकेशन बेस्ट होता है। 

इंटरनेट पर आपको बहुत सारे वीडियो एडिटिंग करने के लिए सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे लेकिन सभी सॉफ्टवेयर में अलग अलग तरह का फीचर दिया गया है। इसमें से यदि आप वीडियो लिटिल मोबाइल में करना चाहते हैं तो काइन मास्टर डाउनलोड कर सकते हैं। जो आज के समय में बहुत लोग अपने छोटे या बड़े बिजनेस के लिए वीडियो एचडी एडिटिंग करने के लिए यूज कर रहे हैं। 

और यदि आप ऐसे सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे हैं जिसमें लैपटॉप में वीडियो एडिटिंग हो जाए। तब आपको बहुत सारी इंटरनेट पर वीडियो एडिटिंग का सॉफ्टवेयर मिल जाएगा जिसमें से अभी तक का सबसे पॉपुलर एप्स फिल्मोड़ा है। वैसे तो और भी वीडियो एडिटिंग का सॉफ्टवेयर एप मिल जाएगा लेकिन सब में अलग-अलग तरह के फीचर है। इसलिए लोगों का पसंदीदा भी अलग है। 

Kinemaster Application आज के समय में बहुत सारे बड़े-बड़े यूट्यूब पर से लेकर छोटी यूट्यूब पर भी यूज कर रहे हैं क्योंकि इसमें हर तरह का फीचर मिल जाता है। जो एक नॉर्मल वीडियो को अच्छी रैंकिंग तक यूट्यूब पर पहुंचा सकता है। इसलिए आप अच्छी-अच्छी फीचर्स मिल जाएंगे जैसे Text Writing, Blur , Antimation  Effect , Green Screen और भी अलग अलग तरीके के जो भी वीडियो एडिटिंग करने में काफी मदद करेगी। 

Video Editing Apps 2022

  • Kinemaster
  • Powerpoint Director
  • Inshot
  • Video Editor
  • Filmora
  • Open Shot

Channel पर Giveaway Start करे। 

ऊपर में जितना बताया गया तरीका यदि आपको काम नहीं करता है तो आप अपने ऑडियंस के लिए एक नया तरीका से अपने चैनल पर लगातार बुला सकते हैं। जिसे ऑडियंस आपके चैनल पर प्रतिदिन आएगा और हर एक वीडियोस देखने की कोशिश करेगा। इस्त्री को करने से पहले कुछ खर्च करने की जरूरत है। उसके लिए आपको चाहे कुछ पैसा Giveaway कर सकते हैं। या किसी भी चीज का प्रोमो कोड अपने सब्सक्राइबर के लिए प्रदान कर सकते हैं। 

ऐसा देखा गया है कि जो भी चैनल पर ज्यादा Giveaway होता है। उस चैनल पर बहुत सारे लोग आते हैं और आप के वीडियोस को पूरा देखने का कोशिश करते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि अगर आप का वीडियो अच्छा भी नहीं होगा तो Giveaway प्राइज जीतने के लिए लोग आपके हर वीडियोस देखते हैं। इससे आपका भी फायदा होता है। और वीडियोस देखने वाले लोगों को भी फायदा होता है। इस तरीकों को अपनाकर यूट्यूब पर सब्सक्राइब और बढ़ा सकते हैं और अपने चैनल पर भी लोगों को पहुंचा सकते हैं। 

अपने चैनल का Video Analysis करे। 

अब मैं यह तरीका जो बताने वाला हूं। जिसको हर फील्ड और हर चीज में अप्लाई किया जा सकता है। किसी भी चीज में अगर आपको महारथी हासिल करना है उस चीज को बहुत जल्द पाने की कोशिश करना है तब आपको उसके बारे में समझना होगा। इसलिए मैं आपको यह भी बताता हूं कि यदि आपका चैनल को सब्सक्राइब नहीं बढ़ रहा है। तो आप अपने वीडियो में क्या कमी कर रहे हैं। लोग क्या देखना पसंद कर रहे हैं। 

और किस तरह का कांटेक्ट लोगों द्वारा ज्यादा पसंद किया जा रहा है वैसे कंटेंट और वीडियो को अपने चैनल पर अपलोड करें। यह तरीका वाकई में काम करने वाला है। क्योंकि इस तरीके से हर फील्ड में सक्सेस किया जा सकता है।  Video Analysis करने से आपको और भी फायदा होती है जैसे आपकी अभी पता लगा सकते हैं कि आपके ऑडियंस आपके बारे में क्या जानना चाहते हैं। ताकि उस तरह का कांटेक्ट डायरेक्ट अपने चैनल पर अपलोड कर, सब्सक्राइबर को बढ़ा सकते हैं। 

Video Analysis करते वक्त आपको हमेशा ध्यान देना है। इन वीडियो को ज्यादा बनाएं जो वीडियो लोग ज्यादा पसंद किए हैं। इस वीडियो पर लोग ज्यादा देर तक के देखे हैं। उस वीडियो को अच्छी तरह से देखें और उसमें कोशिश करें आपने क्या बताया जिससे लोग आपके वीडियो को देखने के लिए मन लग गया है। उसी तरह का वीडियो दोबारा अपलोड करें। और कोशिश करें जो भी वीडियो में बताएं वह पूरी जानकारी होनी चाहिए। तभी जाकर लोग, आपके चैनल को सर्च कर वीडियो देखना पसंद करेंगे। 

Video के लिए सही Hastag इस्तेमाल जरूर करें। 

कोई भी वीडियो बनाते हैं। बनाते समय उसमें आपको #Hastag का ऑप्शन मिलता है। जिसे अपनी अपने चैनल को बढ़ाने में काफी मदद मिलती है। Hastag यूज करने से आपके चैनल पर बहुत ज्यादा लोगों द्वारा सर्च किया गया कि कीबोर्ड में आपकी वीडियो यूट्यूब में रैंक करती है। इसे आपकी वीडियो अच्छा रहेगा तो लोग देखना पसंद करेंगे। 

कोई भी वीडियो रंग करने से उस पर क्लिक करने का चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। और अगर आपकी वीडियो 100 लोगों के पास पहुंची है। तब उसमें से दो या तीन परसेंट जरूर लोग देखेंगे। और फिर यदि आप की वीडियो 10 लोगों के पास पहुंचेगी तो उसमें से 5 लोग जरूर देखेंगे। कुछ दिन बाद अगर यूट्यूब आपके वीडियो को और लोगों तक पहुंचाने लगेगा तब आपके वीडियो को वायरल भी किया जा सकता है। और फिर लाखों में ट्रैफिक भी आना शुरू हो जाएगा। इसलिए हमेशा हेस्टैक का इस्तेमाल करें। 


यूट्यूब Video के लिए Thumbnail कैसे बनाएं ?

अपनी यूट्यूब वीडियो को अपलोड करने से पहले Thumbnail बढ़िया होना चाहिए। क्योंकि यूट्यूब वीडियो का वही एक पार्ट होता है जो आपके वीडियो को यह डिसाइड करता है कि उसमें क्या बताया गया है। यदि आप इस पर ध्यान नहीं देंगे तब आपको बाद में कभी भी वीडियो पर Views नहीं आएंगे जिससे आपका सब्सक्राइब अभी नहीं बढ़ेगा। 

इसलिए आपको कोशिश करना है कि जितना भी हो सके उससे ज्यादा Thumbnail को Attractive बनाने की कोशिश करना है। जिसे लोग ज्यादा आएंगे और ज्यादा लोग आने की वजह से आपका है। युटुब थंबनेल पर सीटीआर ज्यादा बढ़ेगा जिससे वीडियो में इंगेजमेंट ज्यादा होगी। और लोग लंबे समय तक देखना पसंद करेंगे। यदि आपको बढ़िया होना चाहिए। 

Thumbnail बनाने के लिए बहुत सारे Apps प्ले स्टोर में मिल जाते हैं। जो आज के लिए बहुत अच्छा थम्मिल बना देते हैं। Thumbnail बनाते समय आपको लंबे समय तक, उसमें डिजाइनिंग करना चाहिए। अगर आप नया है यूट्यूब पर और सब्सक्राइबर बढ़ाना चाहते हैं तब आपको Thumbnail बनाते वक्त कम से कम 2 से 3 घंटा देनी चाहिए। जितना ज्यादा Thumbnail बनाने पर समय देंगे उतना ज्यादा वीडियो में क्लिप्स आएगा और लोग देखना पसंद करेंगे। 

यूट्यूब वीडियो के लिए Titles or Description कैसे लिखे हैं ?

यूट्यूब पर आपकी वीडियो को वायरल करने के लिए Titles or description का बहुत बड़ा हाथ होता है। यदि आपने सही से इस दोनों को लिखने के लिए सीख गए तब आपको कभी भी, यूट्यूब पर वीडियो डालते समय प्रॉब्लम नहीं होगी। और आपको कभी भी यूट्यूब पर सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं। इसके लिए सोचने की जरूरत भी नहीं होगी। क्योंकि यह एक ऐसा चीज है जो चाहे नया या पुराना यूट्यूब को आनी चाहिए। तभी आप इसकी मदद से अपने चैनल को बड़ा कर सकते हैं। 

आज के समय में सिर्फ यूट्यूब Titles or description पढ़कर ही आपके वीडियो में क्या बताया गया वह सारा चीज समझ जाता है। क्योंकि आज के समय में यूट्यूब के पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मशीन होती है। जिसकी मदद से आप अपने यूट्यूब में क्या-क्या बताया है और किन लोगों तक पहुंचा नहीं चाहिए। यह काम Titles or description पढ़कर पता लगा सकता है। इसलिए यूट्यूब पर हमेशा टाइटल और डिस्क्रिप्शन को अच्छी तरह से और पूरी साफ से लिखें। ताकि कोई एक इंसान पढ़ने आए तो उसको आसानी से पढ़ सके। 

यूट्यूब वीडियो के लिए Keywords Research कैसे करें ?

यह एक बहुत जरूरी होता है कि आप अपने वीडियो में, कौन सा टॉपिक के बारे में कब वीडियो बनाकर अपलोड कर रहे हैं। क्योंकि समय समय पर इंटरनेट पर अलग अलग तरह का प्रोडक्ट और मोबाइल फोन गैजेट ट्रेंनिंग होते रहता है। इसलिए आपको यह पता करना जरूरी है कि कौन सा टॉपिक सबसे ज्यादा लोगों के द्वारा सर्च किया जा रहा है। 

अगर आप इस चीज, को पकड़ने में सफल हो जाते हैं तब आपको यूट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने में कोई भी नहीं रोक सकता है। क्योंकि कई लोग यही बड़ी गलती करते हैं कि उनको यह पता नहीं होता है कि कब किस चीज को वीडियो बनाकर अपलोड करनी चाहिए। उस टाइम में दीजिए उस टॉपिक को अपलोड करते हैं तो लोग ज्यादा आपके वीडियो को देखेंगे और यूट्यूब के द्वारा भी ज्यादा लोगों तक वीडियो रिकमेंड किया जाएगा। यह मेरा एक बहुत बड़ा पर्सनल एक्सपीरियंस है जो मैंने भी अपने चैनल पर अप्लाई किया था और मुझे भी अच्छा रिजल्ट मिला है। 

इस चीज को अपने चैनल पर जरूर अप्लाई करें जिससे कम समय में अच्छा रिजल्ट मिलेगी। इसके बाद आपको चैनल पर ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है क्योंकि यूट्यूब खुद अपने आप आपकी वीडियो को प्रमोट भी करना शुरू कर देता है। 

How to Increase Views And Subscribers On YouTube 

Views And Subscribers बढ़ाने के लिए लगातार वीडियो अपलोड करने होंगे। जिससे आपके चैनल पर एक अच्छा Growth मिलेगी। और यदि एक कैटेगरी पर काम कर रहे हैं तो आप अपना टॉपिक बदल सकते हैं। टॉपिक बदलने से आपको कोई ना कोई टॉपिक पर ज्यादा लोग देखना पसंद करेंगे। जिससे आपका Views And Subscribers Increase हो जाएगा। कोशिश करें कि आपकी हर वीडियो अच्छी क्वालिटी में होनी चाहिए। 

यूट्यूब पर 1000 Subscribers Complete कैसे करें। 

अगर आपने चैनल का नया शुरुआत किया है तब आपको, शुरू से ही अच्छी कांटेक्ट देने की कोशिश करना है। और कोई एक टॉपिक पर वीडियो बनाना है। जैसे माली जी आपने न्यूज़ चैनल शुरू किया है तो लगातार आपको, हर पल की अपडेट लोगों तक पहुंचाना है। चाहे मौसम समाचार, मूल्य विक्रय मूल्य सामानों के समाचार, या व्यवसाय समाचार हो। हर समाचार को कवर करना है। और हर चीजों को लोगों तक पहुंचाना है। इसलिए जितना जल्दी आप कर सकते हैं उतना जल्दी आपको। 1000 सब्सक्राइब और कंप्लीट हो जाएगा। 

यूट्यूब चैनल को सर्च रिजल्ट में लाने के लिए क्या करें। 

युटुब चैनल में जाने के लिए आपको, यूट्यूब की सेटिंग करने होंगे। जो हर यूट्यूब पर के लिए बेहद जरूरी है। यदि आपने एक चैनल बनाया है और आपका चैनल सर्च रिजल्ट में नहीं आ रही है। तब यूट्यूब का एल्गोरिथ्म के अनुसार आपको, अपने चैनल के बारे में यूट्यूब को बताना होगा। इसके लिए यूट्यूब की सेटिंग में जाकर यूट्यूब स्टूडियो में अपने चैनल का नाम देना होगा जहां पर।चैनल डिफॉल्ट का ऑप्शन मिलेगा। ऊपर में हमने इस चीज को अच्छी तरह से कवर किया है। पढ़ सकते हो

Subscriber Kaise Badhaye Website

ज्यादातर लोग, यूट्यूब पर लगातार वीडियो अपलोड नहीं करते हैं और अपने चैनल पर मेहनत नहीं करना चाहते हैं तब उन लोगों को एक चीज दिमाग में आती है कि, वेबसाइट से सब्सक्राइब कैसे बढ़ाए।आज के समय में यदि आपको ग्रुप में पैसा कमाना है तभी सब चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। 

वेबसाइट से यूट्यूब पर सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए आपको Paid Service लेने होते हैं। जो कि कुछ समय बाद उन सब्सक्राइबर आपको अनसब्सक्राइब कर देते हैं। इसके बाद आपका चैनल बिल्कुल भी Growth होने लायक नहीं रहता है। गूगल अपने एल्गोरिथ्म में इस तरह के लोगों को आसानी से पकड़ लेता है। और आपकी यूट्यूब चैनल कभी भी मोनेटाइज नहीं होगा। 

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज करने के लिए क्या करना पड़ेगा। 

अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करने के लिए आपको 1000 Subscriber or 4000 Watch Hours पूरा करना पड़ेगा। जिसके लिए आपको पूरे यूट्यूब की तरफ से 1 साल दिया जाता है। और यदि 1 साल में उस टारगेट को कंप्लीट नहीं करते हैं तब आपको अगले साल भी, उसी दिन से जोड़ा जाएगा जिस दिन आप चैनल को मोनेटाइज करने के लिए भेजेंगे। 

फ्री में 1000 सब्सक्राइबर्स कैसे बढ़ाएं। 

फ्री में 1000 से आइब्रो बढ़ाने के लिए आपको, दो चीज करना होगा। यदि आपके कोई पहचान में जिसका सब्सक्राइबर बहुत ज्यादा है। और आपको वह जानता है तब आप कोशिश की थी मैं उससे मदद ले सकते हैं। 

जिसके लिए आपको उसके पास जाकर या बोलना होगा कि भाई मुझे भी प्रमोशन कर दो लेकिन इसमें उतना फायदा भी नहीं होता है क्योंकि बाद में आपको कोई लोग नहीं जानेंगे। जब तक आप एक अच्छी तरह से यूट्यूब पर काम नहीं करोगे और वीडियो को अच्छी क्वालिटी नहीं दोगे। इसलिए हमेशा आपको खुद से ही सब्सक्राइबर बढ़ाना पड़ेगा। जो बिल्कुल यूट्यूब की मदद से आराम से वीडियो अपलोड कर बढ़ा सकते हैं। 

नया यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स कैसे कंप्लीट करें। 

नया यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइब और बढ़ाने के लिए, @ के साथ ऑन यूट्यूब पर को मेंशन करें। जो आपके कटेरी के वीडियो बनाता है। इससे यह फायदा होगा कि उसके पास जितना भी सब स्काईबर है सारे लोग के पास यूट्यूब के द्वारा वीडियो को दिखाया जाएगा। और यदि आपके वीडियो अच्छा रहे तो लोग देखेंगे और आपको भी सब्सक्राइब करेंगे। और इसी तरह से अपने नया चैनल पर 1000 सब्सक्राइब और कंप्लीट कर सकते हैं। 

YouTube Par Subscriber Kaise Badhaye Apps 

आज के समय में YouTube Par Subscriber बढ़ाने के लिए बहुत सारे ऐसे फेक अप्लीकेशन आ गया है जिसकी मदद से, अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब रहा सकते हैं। लेकिन दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आप बिल्कुल एप्लीकेशन, पूरी तरह से फर्जी होते हैं। 

और यदि आप इस तरह का एप्लीकेशन अपने मोबाइल में इंस्टॉल करेंगे। तब आपको मोबाइल भी खराब हो सकता है और मोबाइल के डाटा को भी गलत इस्तेमाल में लाया जा सकता है इसीलिए मैं आपको यही कहता हूं कि Fake एप्लीकेशन को यूज ना करें और अपने मोबाइल के साथ डाटा को भी बचाएं। Fake  एप्लीकेशन से सब्सक्राइब तो बढ़ जाता है लेकिन कुछ दिन बाद सब्सक्राइब और घट जाता है। 

How To Get 500 Subscribers on Youtube Channel Fast ?

जैसा कि दोस्तों हमने आपको अभी बताया है कि 1000 सब्सक्राइबर कंप्लीट करने के लिए, कीवर्ड रिसर्च करने पड़ते हैं उसी तरह से आपको 500 सब्सक्राइब अभी कंप्लीट करने के लिए कीवर्ड रिसर्च करना पड़ेगा जिससे जल्दी आपका 500 सब्सक्राइबर कंप्लीट हो जाएगा . उसके बाद जितना जल्दी आपकी बड़ी सर्च करके वीडियो बनाते हैं तो 1000 सब्सक्राइब अभी तुरंत कंप्लीट हो जाएगा। 

शुरुआत में आपको 507 काइबर कंप्लीट करने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ेगा और लगेगा कि बहुत मुश्किल है लेकिन ऐसा नहीं है। जब भी आप 500 सब्सक्राइब और कंप्लीट कर लेते हैं। तब आपको यूट्यूब की तरफ से Community Tab दिया जाता है जिससे अपने सब्सक्राइबर के बीच में बात कर सकते हैं। 


इसी तरह से आज हमने आपको बताया - Subscriber Kaise Badhaye 2022 | July Tricks - Sandeep Blogging Tips जिसके बारे में पूरी अच्छी तरह से जानकारी दे दिया है और आपको पूरी जानकारी यहीं से मिल गई होगी। और मुझे उम्मीद है कि आप कोई आर्टिकल पढ़कर काफी अच्छा लगा होगा। मुझे सोशल मीडिया पर फॉलो करें और इस आर्टिकल्स को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। जिससे हमारी कोशिश सारे लोगों तक पहुंच सके और उन सभी लोगों को भी मदद मिल सके।
 

Some Keywords Related Search

"1000 subscriber kaise badhaye"
"youtube par subscriber kaise badhaye app"
"1,000 free youtube subscribers"
"subscriber kaise badhaye 2022"
"subscriber kaise badhaye free"
"subscribe kaise badhaye website"

Next Post Previous Post
2 Comments
  • Lesson Plans
    Lesson Plans July 22, 2022 at 5:49 PM

    Good post , thank you for sharing with us.lesson plans

  • Anonymous
    Anonymous December 4, 2022 at 8:12 AM

    We want to put the Absolute 0 where it's going to make it simple to define the opposite factors want to|we have to} machine, so a nook or the middle of a round sample are often one of the best. Simple rectangular shapes are simple to carry in place, either by being mounted in a machinist’s vice or clamped directly to the table’s surface. All of these movements of CNC mills rely on Computer Numeric Control, which is a pc program derived from a 3D digital file of the desired finished part. Good adaptability and adaptability of high precision machining CNC milling parts processing.

Add Comment
comment url